होम
 ट्रेन रनिंग स्टेटस
 पी एन आर
 ट्रेनें / सीट
 ट्रेन रूट
 सीट
 किराया
 स्टेशन लाइव
 रिफंड
 जानकारी
English
 जानकारी

UTS अनारक्षित टिकट प्रणाली

यूटीएस टिकट जारी करना:

पेपरलेस टिकट : -

यात्री मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से पेपरलेस यात्रा टिकट, सीजन टिकट और प्लेटफ़ॉर्म टिकट बुक कर सकते हैं और टिकट को मोबाइल एप्लिकेशन में ही वितरित किया जाएगा। यात्री टिकट की हार्डकॉपी के बिना यात्रा कर सकते हैं। जब भी टिकट जांच करने वाला कर्मचारी टिकट के लिए पूछता है, तो यात्री ऐप में 'शो टिकट' विकल्प का उपयोग कर के टिकट दिखा सकते हैं।

  • कागज रहित टिकट बुक करने के लिए स्मार्टफोन को जीपीएस सक्षम होना चाहिए।
  • पेपरलेस टिकट को रद्द करने के अनुमति नहीं है, इसको आप कैंसिल नहीं कर सकते हैं ।
  • पेपरलेस टिकट बुकिंग करने के बाद यात्रा एक घंटे के भीतर शुरू होनी चाहिए।
  • सीजन टिकट मोबाइल एप्लिकेशन से जारी किया जा सकता है / नवीनीकृत किया जा सकता है और यह टिकट बुकिंग के अगले दिन से वैध होगा। सीजन टिकट / नवीनीकरण के लिए जीपीएस ऑन करने की कोई ज़रूरत नहीं है।
  • प्लेटफ़ॉर्म टिकट को मोबाइल एप्लिकेशन से भी बुक किया जा सकता है।
  • यदि यात्री मोबाइल पर टिकट नहीं दिखा पा रहा है तो इसे टिकट रहित यात्रा माना जाता है।

पेपर टिकट : -

यात्री मोबाइल ऐप के माध्यम से टिकट बुक कर सकते हैं। टिकट की बुकिंग पर, उसे अन्य टिकटों के विवरण के साथ बुकिंग आईडी मिलेगी। बुकिंग का विवरण बुकिंग हिस्ट्री में भी उपलब्ध होगा। बुकिंग आईडी को एक एसएमएस के माध्यम से भी बताया जाएगा।

  • पेपर टिकट बुकिंग करने के बाद, यात्री किसी भी एटीवीएम पर अपना पंजीकृत मोबाइल नंबर और बुकिंग आईडी दर्ज करके टिकट प्रिंट करने के लिए प्रारम्भिक (स्रोत) स्टेशन जा सकते हैं। यात्रा केवल मुद्रित टिकट के साथ वैध है।
  • टिकट छोडने से पहले टिकट, टिकट रद्द करने या ऐप के माध्यम से काउंटर पर पेपर टिकट रद्द करने की अनुमति दी जाती है। हालांकि, दोनों मामलों में, रद्दीकरण शुल्क लागू है।
  • पेपर टिकट छपाई के बाद यात्रा एक घंटे के भीतर शुरू होनी चाहिए।

UTS अनारक्षित टिकट रद्द करना:

अप्रयुक्त टिकट जिन पर कोई आरक्षण नहीं किया गया है यदि उस टिकट पर कोई सीट या बर्थ का कोई आरक्षण नहीं किया गया है तो रद्दीकरण के लिए स्टेशन मास्टर को प्रस्तुत करना होगा है। प्रत्येक टिकट पर क्लर्क चार्ज कटौती के बाद किराया वापसी की जाएगी।

  • टिकट जारी करने के तीन घंटे के भीतर टिकट रद्द करने के लिए प्रस्तुत किया गया है।
  • अग्रिम में जारी किए गए टिकटों के मामले में, टिकट यात्रा के दिन के पहले दिन के 24.00 घंटे तक प्रस्तुत किए जाते हैं "।
  • रद्दीकरण की अनुमति केवल तभी दी जाएगी जब नोड्स सर्वर से जुड़ा हो और किसी भी वजह से ऑफ लाइन मोड में होने पर उन्हें अनुमति नहीं होगी।
  • जेटीबीएस काउंटर पर यूटीएस टिकट रद्द करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

utsonmobile ऐप को कैसे डाउनलोड करें?

डाउनलोड किए जाने योग्य मोबाइल एप्लिकेशन को OEM ऐप स्टोर में अपलोड किया जाता है (यानी) एंड्रॉइड ऐप Google play store और विंडो ऐप में विंडो ऐप स्टोर में। यात्री उपयुक्त एप्लिकेशन स्टोर से मोबाइल टिकटिंग ऐप डाउनलोड कर सकता है। ऐप निःशुल्क डाउनलोड कर सकते है।

utsonmobile ऐप द्वारा दी जाने वाली सेवा क्या है?

utsonmobile ऐप सेवा, एंड्रॉइड और विंडोज स्मार्टफ़ोन के लिए है। इस सेवा के लिए फोन में GPRS होना अनिवार्य।

  • उपनगरीय टिकट की बुकिंग
  • उपनगरीय टिकट रद्द करना
  • सीज़न टिकट जारी / नवीनीकृत करना
  • प्लेटफ़ॉर्म टिकट की बुकिंग
  • आर-वॉलेट शेष राशि की जांच करना
  • आर-वॉलेट का समर्पण
  • उपयोगकर्ता प्रोफ़ाइल प्रबंधन
  • बुकिंग इतिहास (Booking History)
  • जनरल रिजर्वेशन
  • लेडीज रिजर्वेशन
  • सीनियर सिटिज़न रिजर्वेशन
  • स्टूडेंट रिजर्वेशन
  • फॉरेन टूरिस्ट रिजर्वेशन
  • बोर्डिंग बदलना
  • सर्कुलर टिकट रिजर्वेशन
  • UTS
  • पैसा कटा -टिकट बुक नहीं हुआ